प्रोग्रामेटिक शब्दावली

Programmatic ad Glossary

प्रोग्रामेटिक शब्दावली

ATD: एजेंसी ट्रेडिंग डेस्क

एक स्वामित्व वाली एजेंसी जो मीडिया एजेंसी के लिए प्रोग्रामेटिक खरीद को संभालती है। आईटीडी से अलग जो मीडिया सेंटर से इंडिपेंडेंट हैं।

एसएसपी: सप्लाई साइड प्लेटफार्म

सॉफ़्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म जो प्रकाशकों को वास्तविक समय में उनके उच्चतम मूल्य पर इंप्रेशन बेचने के लिए विज्ञापन सूची, नेटवर्क और डीएसपी के साथ उनकी सूची को जोड़ने की अनुमति देता है।

डीएसपी: डिमांड साइड प्लेटफॉर्म

प्लेटफ़ॉर्म जो खरीदारों को प्रदर्शन, वीडियो, मोबाइल और खोज विज्ञापनों की खरीद को स्वचालित करने की अनुमति देता है।

DMP: डेटा प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म

एजेंसियों, प्रकाशकों और ब्रांडों द्वारा उपयोग किए जाने वाले केंद्रीकृत प्रबंधन मंच, प्रथम-पक्ष डेटा को प्रबंधित करने और उपयोगकर्ता जानकारी और गतिविधि को एक साथ जोड़ने और मीडिया खरीद को अनुकूलित करने के लिए इसे तृतीय-पक्ष डेटा के साथ एकीकृत करने में मदद करता है।

RTB: रियल टाइम बिडिंग OA

इन्वेंट्री की कीमतें रियल-टाइम गर्त में एक नीलामी और विज्ञापनदाता या किसी भी खरीदार को निर्धारित कर सकती हैं। खुली नीलामी

पीए: निजी नीलामी

एक निजी नीलामी एक खुली नीलामी के समान है, सिवाय इसके कि प्रकाशक केवल चयनित विज्ञापनदाताओं की भागीदारी को प्रतिबंधित करते हैं।

पीडी: पसंदीदा सौदा

पसंदीदा सौदा एक ऐसी सुविधा है जो विक्रेताओं को एक निर्धारित मूल्य पर खरीदारों को इन्वेंट्री की पेशकश करने की अनुमति देती है, इससे पहले कि इन्वेंट्री ओपन नीलामी में अन्य खरीदारों को उपलब्ध कराई जाए।

पीजी: प्रोग्रामेटिक गारंटी

विक्रेता और खरीदार एक निर्धारित मूल्य और चलाने की तारीख के साथ सौदा करते हैं। यह एक नीलामी के बाहर पूरा हुआ।